Home > मुख्य ख़बरें > India Twitter rankings: पीएम मोदी शीर्ष पर, कोहली का नंबर 2 पर छलांग, सुंदर पिचाई की भी हुई एंट्री

India Twitter rankings: पीएम मोदी शीर्ष पर, कोहली का नंबर 2 पर छलांग, सुंदर पिचाई की भी हुई एंट्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता जगजाहिर है। जनता के बीच कार्यक्रम हो या हो चुनावी रैली या फिर सोशल मीडिया… हर जगह पीएम मोदी के लिए जनसैलाब देखते ही बनता है। पीएम मोदी दुनिया के उन खास नेताओं में से हैं, जिनकी सोशल मीडिया पर मजबूती से पकड़ है और वो इस माध्यम का इस्तेमाल जनता से जुड़ने या सरकार की नीतियों की जानकारी के लिए करते हैं। ट्वीटर, फेसबुक पर पीएम मोदी की लोकप्रियता उनके फॉलोअर्स और इनगेजमेंट की संख्या से ही प्रतीत होता है। और इसमें हर महीने लगातार इज़ाफा हो रहा है।

Bharti News एक ऑनलाइन News चैनल है, जो आपको ताज़ा खबरों से अपडेट रखता है. मनोरंजक और रोचक खबरों के लिए Subscribe करें Bharti News का यूट्यूब चैनल.

Also watch - खुलासा : कॉन्ग्रेस और भारत में दंगे करने वाली ताकतों के कनेक्शन का पर्दाफ़ाश

नोट : सेकुलरिज्म के चक्कर में टीवी मीडिया आपसे कई महत्वपूर्ण ख़बरें छिपा लेता है, फेसबुक और ट्विटर भी अब वामपंथी ताकतों के गुलाम बनकर राष्ट्रवादी ख़बरें आप तक नहीं पहुंचने दे रहे. ऐसे में यदि आप सच्ची व् निष्पक्ष ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करके Bharti News App अपने फ़ोन में इनस्टॉल करें.

Twitteet के जनवरी 2021 की रिर्पोट में पीएम मोदी 8 मिलियन ट्वीटर इनगेजमेंट के साथ पहले नंबर पर बरकरार हैं।

दूसरे नंबर पर हैं विराट कोहली, जिनका ट्वीटर इनगेजमेंट लगभग 26 लाख है। हालांकि कोहली देश के चहेते क्रिकेटर हैं, लेकिन दूसरे नंबर पर पहले राहुल गांधी काबिज़ थे। पिछले दिनों विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का की प्रेगनेंसी और पिता बनने को लेकर काफी चर्चा में रहे।

तीसरी कैटगरी है बिज़नेस लीडर्स की, जिसमें गुगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने धुंआधार एंट्री मारी और सीधे पहले नंबर पर पहुंच गए। ट्वीटर पर वैसे आनंद महिंद्रा के वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं। जनवरी की रिपोर्ट में वो दूसरे नंबर पर हैं।

जनवरी 2021 – देशभर में ट्वीटर रैंकिंग

ट्वीटर रैंकिंग – राजनेता

राजनेताओं की श्रेणी में भाजपा के नेताओं की लोकप्रियता सबसे ज्यादा है। ट्वीटर इनगेजमेंट में पहले 10 नेताओं की सूची में भाजपा के 7 नेता शामिल हैं, जिनमें अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, संबित पात्रा शामिल हैं। दूसरे नंबर पर राहुल गांधी हैं जिनका ट्वीटर इनगेजमेंट लगभग 26 है। योगी आदित्यनाथ 21 लाख से साथ तीसरे स्थान पर हैं तो अमित शाह लगभग 17 लाख के साथ 4थे स्थान पर हैं। टॉप 10 में दस्तक देने वाले RJD के तेजस्वी यादव भी हैं, जिनका ट्वीटर इनगेजमेंट लगभग 5.6 लाख है।

ट्वीटर रैंकिंग – पत्रकार

पत्रकारों की कैटेगिरी में न्यूज़ नेशन के कंसल्टिंग एडिटर दीपक चौरसिया फिर से पहले स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली। 2.3 मिलियन ट्वीटर इनगेजमेंट के साथ वो सबसे आगे हैं जबकि उनके सबसे करीबी हैं सुशांत सिंह जिनका ट्वीटर इनगेजमेंट लगभग 1.3 मिलियन है। इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

आजतक के रोहित सरदाना के ट्वीटर इनगेजमेंट में जबरदस्त इज़ाफा हुआ है। पिछले दिसंबर में उनका ट्वीटर इनगेजमेंट 3.48 लाख था, जो कि जनवरी में बढ़कर 6.4 लाख हो गया है। यह जनता के बीच उनकी बढ़ती लोकप्रियता का परिचायक है।

ट्वीटर रैंकिंग – बिज़नेस लीडर्स

बिज़नेस लीडर्स की कैटगिरी में यू तो आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया की पहली पसंद होते हैं, उनके कारनामे भरे वीडियो को जनता काफी पसंद करती है। लेकिन जनवरी की रिपोर्ट में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भारत के सोशल मीडिया पर पसंदीदा बिज़नेस लीडर बनकर उभरे हैं। 4.3 लाख ट्वीटर इनगेजमेंट के साथ उन्हें पहला स्थान प्राप्त हुआ है।

ट्वीटर रैंकिंग – बॉलीवुड अभिनेता/अभिनेत्री

बॉलीवुड में यूं तो अक्षय कुमार या खानों का दबदबा रहता है लेकिन सोशल मीडिया पर सोनू सूद ही सिकंदर हैं। लॉकडाउन के वक्त उनका जनता के प्रति समर्पण ने उन्हें हर दिल अजीज़ बना दिया है। वो अपनी करीबी अक्षय कुमार से लगभग दोगुने ट्वीटर इनगेजमेंट से आगे हैं।

ट्वीटर रैंकिंग – क्रिकेटर्स

क्रिकेट की दुनिया में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर औऱ वीरेंद्र सहवाग ट्वीटर इनगेजमेंट के तौर पर सबसे आगे हैं। सहवाग और सचिन क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं जबकि विराट कोहली 26 लाख ट्वीटर इनगेजमेंट के साथ पहले नंबर पर काबिज़ हैं।

ट्वीटर रैंकिंग – खिलाड़ी

ट्वीटर रैंकिंग – कॉमेडियन

ट्वीटर रैंकिंग – संस्थापक

ट्वीटर रैंकिंग – TV कलाकार

ट्वीटर रैंकिंग – क्षेत्रीय सिनेमा कलाकार

ट्वीटर रैंकिंग – रेडियो जॉकी

Contact: [email protected]

Mobile: +91 98111 34023

हमें आप जैसे राष्ट्रवादी लोगों के सहयोग की जरुरत है, जो "राष्ट्र प्रथम" पत्रकारिता में अपना सहयोग देना चाहते हों. देश या विदेश, कहीं से भी सहायता राशि देने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें.

App download

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी सभी ख़बरें सीधे अपने मोबाईल पर पाने के लिए Bharti News App डाउनलोड करें.

YouTube चैनल सब्स्क्राइब करें

Also watch - भारत के इन 5 महा-प्रोजेक्ट्स को देख हैरान रह जाएंगे आप, Top 5 Upcoming Mega Projects in INDIA 2020.