Home > मुख्य ख़बरें > पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, डॉक्टर्स की निगरानी में: AIIMS

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, डॉक्टर्स की निगरानी में: AIIMS

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Ex PM manmohan singh) की तबीयत ठीक नहीं है. पूर्व प्रधानमंत्री को दो दिन से हल्का बुखार होने पर आज शाम सवा 6 बजे दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती कराया गया है.

नोट : सेकुलरिज्म के चक्कर में टीवी मीडिया आपसे कई महत्वपूर्ण ख़बरें छिपा लेता है, फेसबुक और ट्विटर भी अब वामपंथी ताकतों के गुलाम बनकर राष्ट्रवादी ख़बरें आप तक नहीं पहुंचने दे रहे. ऐसे में यदि आप सच्ची व् निष्पक्ष ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करके Bharti News App अपने फ़ोन में इनस्टॉल करें.



Bharti News एक ऑनलाइन News चैनल है, जो आपको ताज़ा खबरों से अपडेट रखता है. मनोरंजक और रोचक खबरों के लिए Subscribe करें Bharti News का यूट्यूब चैनल.

एम्स ने बयान जारी कर बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुखार की जांच के लिए एडमिट कराया गया. उनकी हालत स्थिर है. वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मीडिया प्रकोष्ठ सूत्र ने बताया कि डॉक्टर मनमोहन सिंह को पिछले दो दिन से हल्का बुखार था. उन्हें बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी क्लिक करें --- 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आज शाम 6:15 बजे कार्डियो-न्यूरो टावर में डॉक्टर नीतीश नायक की देखरेख में एम्स में भर्ती कराया गया है. आगे के टेस्टिंग की जा रही है.

जल्द स्वस्थ की कामनाः अशोक गहलोत

पूर्व प्रधानमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, 'अस्पताल में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं. मेरी प्रार्थना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है. वह जल्दी ठीक हो जाएं.'

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. 

अप्रैल में हो गया था कोरोना

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद तब उन्हें दिल्ली स्थित एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. उन्हें वायरस के हल्के लक्षणों का सामना करना पड़ा था बाद में वह ठीक हो गए.

पिछले साल मई में, पूर्व प्रधानमंत्री को सीने में शिकायत के के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. उस समय भी वे डॉक्टर नीतीश नायक की देखरेख में थे.

इससे पहले 2009 में, मनमोहन सिंह का दिल्ली के एम्स में एक सफल कोरोनरी बाईपास सर्जरी कराया गया था.

मनमोहन सिंह पहली बार 1971 में वाणिज्य मंत्रालय में आर्थिक सलाहकार के रूप में भारत सरकार में शामिल हुए. बाद में उन्होंने 1991 से 1996 तक भारत के वित्त मंत्री के रूप में कार्य किया और 2004 में देश के 14वें प्रधानमंत्री बने. वर्तमान में वह राज्यसभा के सदस्य हैं. 

हमें आप जैसे राष्ट्रवादी लोगों के सहयोग की जरुरत है, जो "राष्ट्र प्रथम" पत्रकारिता में अपना सहयोग देना चाहते हों. देश या विदेश, कहीं से भी सहायता राशि देने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें.

App download

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी सभी ख़बरें सीधे अपने मोबाईल पर पाने के लिए Bharti News App डाउनलोड करें.

YouTube चैनल सब्स्क्राइब करें