Home > मुख्य ख़बरें > जेफ बेजोस के ब्लू ओरिजिन की दूसरी उड़ान भी सफल, 90 साल के विलियम शैटनर ने की अंतरिक्ष यात्रा

जेफ बेजोस के ब्लू ओरिजिन की दूसरी उड़ान भी सफल, 90 साल के विलियम शैटनर ने की अंतरिक्ष यात्रा

दुनिया के सबसे ज्यादा दौलतमंद लोगों में शुमार जेफ बेजोस के ब्लू ओरिजिन ने आज एक और इतिहास रच दिया। ब्लू ओरिजिन के न्यू शेफर्ड रॉकेट कैप्सूल की दूसरी उड़ान भी बेहद सफल रही। यह उड़ान वेस्ट टेक्सास के वैन हॉर्न कस्बे में ब्लू ओरिजिन लांच साइट वन से की गई।

नोट : सेकुलरिज्म के चक्कर में टीवी मीडिया आपसे कई महत्वपूर्ण ख़बरें छिपा लेता है, फेसबुक और ट्विटर भी अब वामपंथी ताकतों के गुलाम बनकर राष्ट्रवादी ख़बरें आप तक नहीं पहुंचने दे रहे. ऐसे में यदि आप सच्ची व् निष्पक्ष ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करके Bharti News App अपने फ़ोन में इनस्टॉल करें.



Bharti News एक ऑनलाइन News चैनल है, जो आपको ताज़ा खबरों से अपडेट रखता है. मनोरंजक और रोचक खबरों के लिए Subscribe करें Bharti News का यूट्यूब चैनल.

खबरों के अनुसार, ब्लू ओरिजिन के न्यू शेफर्ड रॉकेट कैप्सूल की इस दूसरी उड़ान में 90 वर्षीय विलियम शैटनर ने अपने 3 अन्य यात्रियों के साथ अंतरिक्ष की यात्रा पूरी की। 90 वर्षीय विलियम शैटनर एक एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर, रिकॉर्डिंग आर्टिस्ट और घुड़सवार हैं। यह यान भारतीय समय के अनुसार रात 8.20 बजे अंतरिक्ष यात्रा के लिए रवाना हुआ।

इस यात्रा में विलियम शैटनर के अलावा ब्लू ओरिजिन की वीपी ऑड्रे पावर्स, फ्रांसीसी सॉफ्टवेयर कंपनी डैसो सिस्टम्स के उप-प्रमुख ग्लेन डे रीस और अर्थ ऑब्जरवेशन कंपनी प्लैनेट के सह-संस्थापक क्रिस बोशुईजेन शामिल हुए। इस यात्रा का लाइव टेलीकास्ट ब्लू ऑरिजिन की वेबसाइट या उसके यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया गया।


हमें आप जैसे राष्ट्रवादी लोगों के सहयोग की जरुरत है, जो "राष्ट्र प्रथम" पत्रकारिता में अपना सहयोग देना चाहते हों. देश या विदेश, कहीं से भी सहायता राशि देने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें.

App download

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी सभी ख़बरें सीधे अपने मोबाईल पर पाने के लिए Bharti News App डाउनलोड करें.

YouTube चैनल सब्स्क्राइब करें