Home > मुख्य ख़बरें > PM मोदी आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जेवर में करेंगे शिलान्‍यास, UP चुनाव से पहले मतदाताओं को मनाने के लिए एयर कनेक्टिविटी की सौगात

PM मोदी आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जेवर में करेंगे शिलान्‍यास, UP चुनाव से पहले मतदाताओं को मनाने के लिए एयर कनेक्टिविटी की सौगात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का आधारशिला रखेंगे। दोपहर 1 बजे यह कार्यक्रम होगा। इसी के साथ उत्तरप्रदेश 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाला पहला राज्य बन जाएगा।

नोट : सेकुलरिज्म के चक्कर में टीवी मीडिया आपसे कई महत्वपूर्ण ख़बरें छिपा लेता है, फेसबुक और ट्विटर भी अब वामपंथी ताकतों के गुलाम बनकर राष्ट्रवादी ख़बरें आप तक नहीं पहुंचने दे रहे. ऐसे में यदि आप सच्ची व् निष्पक्ष ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करके Bharti News App अपने फ़ोन में इनस्टॉल करें.



Bharti News एक ऑनलाइन News चैनल है, जो आपको ताज़ा खबरों से अपडेट रखता है. मनोरंजक और रोचक खबरों के लिए Subscribe करें Bharti News का यूट्यूब चैनल.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दावा है कि ये जेवर एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा और दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। यह एयरपोर्ट पूरी तरह से प्रदूषण मुक्त होगा। दिल्ली-एनसीआर में जेवर एयरपोर्ट दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा।

माना यह भी जा रहा है कि इस एयरपोर्ट के बनने से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दबाव काफी कम हो जाएगा। एयरपोर्ट के पहले चरण को पूरे होने की उम्मीद साल 2024 तक की है। खबरों के मुताबिक पहले चरण में 10,050 करोड़ रुपए की लागत लगाई जा रही है।

बताया जा रहा है कि पहले चरण के पूरे होने पर एयरपोर्ट की सालाना क्षमता 1.2 करोड़ यात्रियों की हो सकती है। दुनिया के चौथे सबसे बड़े एयरपोर्ट के शिलान्यास से पीएम मोदी पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मतदाताओं और अन्नदाताओं को मनाने की कोशिश करेंगे। चुनौती यह भरोसा दिलाने की भी होगी कि अन्नदाताओं के हितों से सरकार किसी कीमत पर समझौता नहीं करेगी।


हमें आप जैसे राष्ट्रवादी लोगों के सहयोग की जरुरत है, जो "राष्ट्र प्रथम" पत्रकारिता में अपना सहयोग देना चाहते हों. देश या विदेश, कहीं से भी सहायता राशि देने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें.

App download

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी सभी ख़बरें सीधे अपने मोबाईल पर पाने के लिए Bharti News App डाउनलोड करें.

YouTube चैनल सब्स्क्राइब करें