Home > मुख्य ख़बरें > बेहोश होकर गिरे लोग: गैस लीक से रायबरेली में आफत, मच गया हड़कंप

बेहोश होकर गिरे लोग: गैस लीक से रायबरेली में आफत, मच गया हड़कंप

रायबरेली – उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले मंगलवार को क्लोरीन गैस रिसाव से हड़कंप मच गया। गैस रिसाव के बाद नगर पंचायत कर्मचारियों का परिवार इसकी चपेट में आ गया। जिसके बाद लोग देखते ही देखते बेहोश होकर गिरने लगे। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित करने के साथ ही तत्काल गैस की चपेट में आये लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया।

Bharti News एक ऑनलाइन News चैनल है, जो आपको ताज़ा खबरों से अपडेट रखता है. मनोरंजक और रोचक खबरों के लिए Subscribe करें Bharti News का यूट्यूब चैनल.

Also watch - खुलासा : कॉन्ग्रेस और भारत में दंगे करने वाली ताकतों के कनेक्शन का पर्दाफ़ाश

नोट : सेकुलरिज्म के चक्कर में टीवी मीडिया आपसे कई महत्वपूर्ण ख़बरें छिपा लेता है, फेसबुक और ट्विटर भी अब वामपंथी ताकतों के गुलाम बनकर राष्ट्रवादी ख़बरें आप तक नहीं पहुंचने दे रहे. ऐसे में यदि आप सच्ची व् निष्पक्ष ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करके Bharti News App अपने फ़ोन में इनस्टॉल करें.

रायबरेली में क्लोरीन गैस रिसाव से हड़कंप

मामला रायबरेली के बछरावां नगर पंचायत का है, यहां आज पानी टंकी परिसर में रखें क्लोरीन गैस से भरे सिलेंडर में रिसाव होने लगा। गैस लीक होने से परिसर में मौजूद नगर पंचायत कर्मचारियों का परिवार उसकी चपेट में आ गया। चारों को क्लोरीन गैस की चपेट में आने के कारण सांस लेने में दिक्कत होने लगी। देखते ही देखते दो महिलाएं और दो पुरुष बेहोश हो गए।

ये भी पढ़ेँ- 

4 लोग बेहोश, जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को इलाज के लिए बछरावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वहीं पीड़ित सभी लोगों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। फिलहाल जिला अस्पताल में सभी चारों पीड़ितों का इलाज चल रहा है। जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर अतुल पांडे ने बताया कि बछरावां से 4 लोग आए हैं, जिन को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। सब का इलाज किया जा रहा है। सभी खतरे से बाहर है।

फायर ब्रिगेड की टीम ने गैस से भरे सभी सिलेंडरों को किया नष्ट

बताया जा रहा है कि घटना जिले के महाराजगंज स्थित नगर पंचायत में दो नंबर कमरे हुई, जहां क्लोरीन गैस सिलेंडर रखे हुए थे। अचानक गैस का रिसाव होने से हड़कंप मच गया। क्लोरीन गैस की चपेट में जो लोग आए हैं, उनमें दो महिलाएं सारदा और सन्तोषी शामिल हैं। वहीं पुरुषों की पहचान धर्मेंद्र और विशाल के तौर पर हुई।

सिलेंडरों को कस्बे से बाहर कुएं में डाला

नगर पंचायत में क्लोरीन गैस की रिसाव की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। गैस लीक होने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम जानकारी होते ही पहुंच गई और क्लोरीन गैस से भरे सभी सिलेंडरों को कस्बे से बाहर ले जाकर एक कुएं में डाल कर नष्ट कर दिया।

नरेन्द्र सिंह, रायबरेली

हमें आप जैसे राष्ट्रवादी लोगों के सहयोग की जरुरत है, जो "राष्ट्र प्रथम" पत्रकारिता में अपना सहयोग देना चाहते हों. देश या विदेश, कहीं से भी सहायता राशि देने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें.

App download

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी सभी ख़बरें सीधे अपने मोबाईल पर पाने के लिए Bharti News App डाउनलोड करें.

YouTube चैनल सब्स्क्राइब करें

Also watch - भारत के इन 5 महा-प्रोजेक्ट्स को देख हैरान रह जाएंगे आप, Top 5 Upcoming Mega Projects in INDIA 2020.