Home > मुख्य ख़बरें > कोरोना से जीत रहे जंग! बीते 24 घंटों में 9 हजार मामले, 1 लाख 10 हजार से कम हुए एक्टिव केस

कोरोना से जीत रहे जंग! बीते 24 घंटों में 9 हजार मामले, 1 लाख 10 हजार से कम हुए एक्टिव केस

कोरोना का कहर भारत से अब कम होता नजर आ रहा है। धीरे-धीरे देश में एक्टिव मामलों की संख्या घट रही है।  पिछले 24 घंटों में देशभर में 9,119 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि हर रोज जितने लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं उससे ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हे रहे हैं। पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 10,264 मामले रिकवर हुए हैं।

नोट : सेकुलरिज्म के चक्कर में टीवी मीडिया आपसे कई महत्वपूर्ण ख़बरें छिपा लेता है, फेसबुक और ट्विटर भी अब वामपंथी ताकतों के गुलाम बनकर राष्ट्रवादी ख़बरें आप तक नहीं पहुंचने दे रहे. ऐसे में यदि आप सच्ची व् निष्पक्ष ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करके Bharti News App अपने फ़ोन में इनस्टॉल करें.



Bharti News एक ऑनलाइन News चैनल है, जो आपको ताज़ा खबरों से अपडेट रखता है. मनोरंजक और रोचक खबरों के लिए Subscribe करें Bharti News का यूट्यूब चैनल.

देश में कोरोना का रिकवरी रे 98.33 प्रतिशत है जो मार्च 2020 के बाद से अधिकतम है। देश में एक्टिव मामलों की संख्या 1,09,940 है। जो कि पिछले 539 दिनों में सबसे कम है। देश में एक्टिव मामले कुल मामलों के 1 प्रतिशत से भी कम हैं। पिछले 52 दिनों से कोरोना का दैनिक पॉजिटिविटी रेट (0.79%) 2 प्रतिशत से नीचे है।

साप्ताहिक सकारात्मकता दर की बात करें तो वह भी पिछले 62 दिनों में सबसे कम 0.90 प्रतिशत है। इसके अलावा देशभर में कोरोना की पहचान करने के लिए टेस्टिंग जारी है, जिसके तहत अब तक कुल 63.59 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। लोगों को कोरोना वायरस से सुरक्षा देने के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत अब तक कुल 119.38 लाख कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं। 

हमें आप जैसे राष्ट्रवादी लोगों के सहयोग की जरुरत है, जो "राष्ट्र प्रथम" पत्रकारिता में अपना सहयोग देना चाहते हों. देश या विदेश, कहीं से भी सहायता राशि देने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें.

App download

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी सभी ख़बरें सीधे अपने मोबाईल पर पाने के लिए Bharti News App डाउनलोड करें.

YouTube चैनल सब्स्क्राइब करें