Home > मुख्य ख़बरें > भारत को मिलने जा रहे हैं तीन और राफेल लड़ाकू विमान, आज रात जामनगर में होगी लैंडिंग

भारत को मिलने जा रहे हैं तीन और राफेल लड़ाकू विमान, आज रात जामनगर में होगी लैंडिंग

भारतीय वायु सेना को बुधवार को तीन और राफेल लड़ाकू विमान मिलने जा रहा है। फ्रांस के एयरबेस से तीन राफेल लड़ाकू विमान भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। फांस से आ रहे इन तीन विमानों की लैंडिंग गुजरात के जामनगर में होगी। तीन और राफेल विमान मिलने के बाद भारत में इनकी संख्या अब 29 हो जाएगी। तीन लड़ाकू विमानों के भारत आने के बाद 7 लाड़ाकू विमान और आएंगे। 

नोट : सेकुलरिज्म के चक्कर में टीवी मीडिया आपसे कई महत्वपूर्ण ख़बरें छिपा लेता है, फेसबुक और ट्विटर भी अब वामपंथी ताकतों के गुलाम बनकर राष्ट्रवादी ख़बरें आप तक नहीं पहुंचने दे रहे. ऐसे में यदि आप सच्ची व् निष्पक्ष ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करके Bharti News App अपने फ़ोन में इनस्टॉल करें.



Bharti News एक ऑनलाइन News चैनल है, जो आपको ताज़ा खबरों से अपडेट रखता है. मनोरंजक और रोचक खबरों के लिए Subscribe करें Bharti News का यूट्यूब चैनल.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्रांस से आने वाले ये तीन राफेल अंबाला में गोल्डन एरो स्ववॉड्रन में शामिल होंगे। बता दें कि 2016 में लगभग 60,000 करोड़ के सौदे के तहत भारत ने फ्रांस से 36 राफेल जेट खरीदा था। फ्रांस से उड़ान भरने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के रास्ते होते हुए भारत पहुंचेंगे।

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनैन ने शुक्रवार को कहा कि भारत को सभी 36 राफेल विमान तय समय से पहले मिलेंगे। उन्होंने कहा कि फ्रांस में कोरोना प्रसार को रोकने के लिए कुछ दिनों के लिए बंदी घोषित की गई थी। इसके बावजूद वैमानिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी दसॉल्ट एविएशन से भारत को राफेल विमान समय से पहले उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।

इंडो-फ्रेंच चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (आईएफसीसीआई) की तरफ से आयोजित चौथे भारत-फ्रांस निवेश सम्मेलन से इतर लेनैन ने कहा कि यूरोपीय देश से संबंधित कंपनियों ने भारत में 10 अरब यूरो से अधिक का निवेश किया है, जिससे 2.50 लाख भारतीयों को रोजगार मिल रहा है।

हमें आप जैसे राष्ट्रवादी लोगों के सहयोग की जरुरत है, जो "राष्ट्र प्रथम" पत्रकारिता में अपना सहयोग देना चाहते हों. देश या विदेश, कहीं से भी सहायता राशि देने के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें.

App download

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी सभी ख़बरें सीधे अपने मोबाईल पर पाने के लिए Bharti News App डाउनलोड करें.

YouTube चैनल सब्स्क्राइब करें